जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका राशिफल (मई 13-19)

83
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

घर में बहस आपकी चिंता का विषय बन सकती है। अगर आप गुस्सा महसूस करें तो यह आपकी मांसपेशियों में तनाव ला सकता है तथा सिरदर्द का कारण बन सकता है। ऐसे में व्यस्त जीवन और भी मुश्किलें खड़ी करेगा। तनाव हफ्ता बीतने पर कम होगा। अपने मन को शांत रखने का प्रयास करें।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

आप अपने शरीर को सुगठित करने के प्रति प्रेरित रहेंगे। कुछ दिन भावनाओं की वजह से मुश्किल हो सकते हैं। ऐसे में सब कुछ स्वयम करने का प्रयास न करें; कुछ काम दूसरों पर छोड़ें। इन दिनों आराम कर भावनाओं को समझने का प्रयास करें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

कुछ बातें छोटे मोटी समस्याएँ खड़ी कर सकती हैं। कुछ दिन तनाव भरे हो सकते हैं तो अगर आपकी उर्जा में कमी आए तो आपको शरीर को आराम देने पर जोर देना चाहिए। कम काम करने की कोशिश करें। घबराहट और तनाव कुछ दिन आपके साथ रह सकते हैं। दिन खत्म होने पर स्वयम को प्यार जताते हुए कुछ क्रियाएँ करें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

अपने बारे में सोच को हमेशा सकरात्मक रखें। इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जैसा आप सोचते हैं वैसा ही आपका स्वास्थ्य भी रहता है और आप यह बहुत करीब से अनुभव कर सकते हैं। घबराहट, चिडचिडे या परेशान होने पर आपका शरीर भी प्रतिक्रिया देगा। इसे समझें और इसके अनुसार कार्य करें।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

आध्यात्मिक उर्जा बढाने से आपके स्वास्थ्य पर सकरात्मक असर होगा। आप देखेंगे की अंदर बसा व्यवहार कैसे एक स्वास्थ्य समस्या बन सकता है। इस समय आप उर्जा से भरे हैं जो आपको अच्छे शेप में रखेगा। दूसरों की बातों का अपने स्वास्थ्य पर असर न होने दें।

कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

यह हफ्ता उर्जा और चिडचिडाहट दोनों से ही भरा हो सकता है। आपके रक्तचाप पर बुरा सर होगा। शांत रहें। ऐसा करने से आप कोई भी कार्य आसानी से कर पाएंगे। अगर कहीं बहर जा रहे हैं तो आपको और भी सावधानी रखनी होगी। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाएं।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

अपनी रचनात्मक सोच के अनुसार काम करें। बहर जाएं और वो सभी कार्य करें जो आपको जोश से भर देते हैं। ऐसा करने से स्वास्थ्य की राह की सभी रुकावटें हट जाएंगी। अगर आप बहुत सारे लोगों से मिल रहे हैं तो खान पान और आराम का ध्यान रखें।

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

आप आनन्दमयी हैं। लोग आपके चेहरे की चमक देख पा रहे हैं। आप जानते हैं की आपने स्वास्थ्य के लिए बनाए लक्ष्य कितने ज़रूरी हैं। किस गम्भीर बीमारी से पीड़ित होकर आप सफल नहीं हो सकते। अपने अनुसार ही काम की रफ़्तार चुनें। किसी और को अपने स्वास्थ्य योजनाओं में दखल न देने दें।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

यह समय भावनात्मक बहाव लाएगा। शांत रहें तथा किसी को भी आपके पाचन पर प्रभाव न डालने दें। अगर इस समय आप अपने आप को सम्भाल पाए तो आने वाले दिन आसान हो जाएंगे। रिश्तों में तनाव आ सकता है लेकिन यही समय अपने साथी से प्रेम बढाने का भी है।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

जल्दबाजी करने पर दुर्घटना हो सकती है। चिंता का विषय नहीं है लेकिन यह आपको घबरा सकता है। कुछ दिनों में चीज़ें फिर से सामान्य हो जाएंगी। अपने मन की शान्ति के लिए कुछ देर गहरी साँसें लें और अच्छे मूड का आनन्द लें।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

बहस आपको असहज कर सकती है। आपके आस पास बहुत सा तनाव है। अगर शांत रह सकते हैं तो आप बेहतर महसूस करेंगे। कुछ काम दूसरों को दें और आप थोडा आराम करें। ऐसा करने से आप फिर से स्वयम से जुड़ पाएंगे।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

थोडा बहुत तनाव अगर घर में अशांति की वजह बन रहा है तो धैर्य से काम लें। समय के साथ चीज़ें शांत होंगी और जीवन फिरसे सुगम लगने लगेगा। घर का आराम आपको फिर से सुखी मेहसूस करवाएगा। पर ज्यादा खाने से बचें।