पाएं प्रियंका चोपड़ा जैसी खूबसूरती इस ब्यूटी रूटीन से

398
Image Credits: The Statsmen

प्रियंका चोपड़ा को हाल ही में स्टेट्समेन नामक अख़बार द्वारा विश्व की दूसरी सबसे सुन्दर महिला के ख़िताब से नवाज़ा गया है। पर यह कोई हैरानी की बात नहीं है। पीसी हर दिल अज़ीज़ हैं- वे जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही हुनरवान भी हैं। अगर आप भी पीसी जैसी खूबसूरती पाने की कोशिश में हैं तो इस काफिले में शामिल हो जाएं।

आइये जानते हैं प्रियंका चोपड़ा कैसे अपनी खूबसूरती की देखभाल करती हैं-

लुक 

प्रियंका की खूबसूरती को सांवली सलोनी कहा जा सकता है। उनका अपना एक अनूठा लुक है और इसी सहजता के दायरे में रहती हैं चाहे वे फिल्म ही क्यों न कर रही हों। आप उनकी विभिन्न फोटो में देख सकते हैं की उनका मेकअप उनके गालों को उभारता है तथा नज़र को होठों से हटाता है तथा आँखों की ओर ले जाता है। इसी वजह से उनके होठ पर अक्सर सौम्य रंग ही दीखते हैं।

बालों की केयर 

उनके बाल खूबसूरती से इस तरह कलर और स्ट्रीक किये होते हैं की वे चाहे जो पहने, उसपर यह अच्छी तरह जंचते हैं। पीसी मालिश बहुत पसंद करती हैं तथा हॉट आयल मसाज को दिन की थकान हटाने का सबसे अच्छा तरीका मानती हैं।

हॉट आयल से मालिश आपके बालों को पूरा पोषण देती हैं तथा तनाव घटाती है। अगर आप इसे लेने जा रहे हैं तो तेल को गुनगुना करें, गर्म नहीं, फिर इससे मालिश कर आधे से एक घंटे बाद बाल धो लें।

आहार 

प्रियंका एक नियमित आहार शैली अपनाती हैं तथा भरपूर पानी पीती हैं। उन्हें नारियल पानी बेहद पसंद है तथा खाने को वे बेक कर या फ्राई कर खाना पसंद करती हैं।

शरीर को साफ़ और हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन भर में भरपूर पानी पीते रहना बेहद ज़रूरी है। ध्यान रखें, कोक, सोडा आदि पेय पानी की जगह नहीं ले सकते।

लिप केयर 

होठों के लिए प्रियंका इनपर रात भर मलाई लगाने की सलाह देती हैं। कुछ ही घंटों में आपके होठ मॉइस्चराइजड और सौम्य हो जाएंगे। ठण्ड में प्रियंका इनकी ख़ास देखभाल करने की सलाह देती हैं।