मानसून में पतले बालों को ऐसे दिखाएं घने

208

हेयर स्टाइल बहुत चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है और अगर आपके बाल महीन हैं, तो छोटी सी गलती भी बड़ी दिखने लगती है। गलत हेअरकट वॉल्यूम बढ़ाने की जगह आपके बालों को और भी काम दिखा सकते हैं। अगर आपके बाल महीन हैं तो आपने भी इस समस्या का सामना किया होगा, खासकर अगर मौसम बारिश का हो।

आइये विषेशज्ञों से जानते हैं की कैसे आप महीन बालों को घना दिखा सकते हैं-

सही हेयर स्टाइल चुनें

महीन बाल अगर लम्बे हों तो वे सर से चिपक जाते हैं। बाल जितने छोटे होंगे उतने ही घने दिखेंगे। अगर आप बाल लम्बे भी रखना चाहते हैं तो इनमें लेयर्स डालें। पर्याप्त संख्या में लेयर्स आपके बालों को ज़्यादा घना दिखाएगी।

आपके चेहरे के अनुसार आप पिक्सी कट भी चुन सकते हैं जो बालों को घना और खूबसूरत दिखाएगा। बालो में कर्ल्स डालना भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है जो इन्हें बाउंस देगा और मैनेज करने में भी आसान बनाएगा।

हेयर कलर से भी बालों को घना दिखाया जा सकता है। डाई में अपनेआप बालों को मोटा दिखाने का गुण होता है तथा हाईलाइट कर आप इनमें और भी डायमेंशन जोड़ सकते हैं।

सहीं प्रोडक्ट चुनें

अपने बालो को ध्यान से देखें तथा इनकी ज़रूरत के अनुसार प्रोडक्ट्स का चुनाव करें। महीन बालों में अक्सर बहुत सारा तेल या मॉइस्चराइजर डला उत्पाद इन्हें और भारी बना देता है। कोशिश करें की आपके प्रोडक्ट वाटर बेस्ड हों। मूस और स्प्रे की मदद से भी बालों को घना दिखाया जा सकता है। वॉल्यूम लिफ्टिंग स्प्रे आपको आसानी से बाजार में मिल जाएगा।

सही तकनीक अपनाएं

ज़्यादातर हेयर स्टाइलिस्ट मानते हैं की खूबसूरत बालों की शुरुआत शावर में होती है। शैम्पू और कंडीशनर को लगाने का सही तरीका जानें और इन्हें अच्छी तरह से उपयोग करें। अगर बालों को सूखा रहे हैं तो एक कंघी की मदद से सर के ऊपर के बालों को उठाएं। एक बार बाल सेट हो जाने पर ठंडी हवा से बालों को ऊपर की तरफ स्टाइल कर वॉल्यूम बढ़ाएं।

गलतियों से बचें 

महीन बालों को स्टाइल करने में चेहरे की रूपरेखा का ध्यान रखा जाता है ताकि बाल और भी पतले न लगने लगें। बाल कटवाने पर स्टाइलिस्ट को इस बात का ध्यान रखने को कहें। बालों की रूपरेखा से बाल हटाने को बचें ताकि बालों का वेट और काम न हो जाए। बालों में बहुत से प्रोडक्ट लगाने से भी बचें; ऐसा करने से बाल और भारी हो जाएंगे और सर से चिपक जाएंगे।