जानें क्या कहता है आपका स्वास्थ्य राशिफल (अगस्त 11-17)

126
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

इस माह आप बदलाव के लिए तैयार हैं और आप इसे जल्द देख सकते हैं। अपनी इच्छाशक्ति को जागृत करें और रोज़ाना छोटे छोटे कदम बढ़ाएं। इस हफ्ते को सीखने और स्वास्थ्य बेहतर करने की दिशा में समर्पित करें।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

इस समय आप आराम और घर को ज़्यादा महत्व देना चाहेंगे। अच्छा खान पान और पूरा आराम आपकी प्राथमिकता रहेंगे। इस समय चिंता को ज़रूर भूलें पर अच्छे स्वास्थ्य से जुडी आदतों को नहीं।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

इस समय आप वर्तमान और भविष्य से जुड़े कुछ सहज बोध अनुभव कर सकते हैं। इस समय देखे गए सपने भी आपके लिए संकेत हो सकते हैं। इनपर ध्यान दें तथा अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रयत्न करें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

यह समय आपके हुनर को निखारने और जताने का है। छोटे से ही शुरुआत करें- इंस्टाग्राम या यूट्यूब पर पोस्ट करें या अपने दोस्तों के बीच अपनी कला को दिखाएं। यह न सिर्फ आपको नयी ऊर्जा देगा बल्कि पिछले दिनों के तनाव को भी ख़त्म कर देगा।

 

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

इस समय आप जीवन के नए वर्ष की शुरुआत कर रहे हैं। अपने मन में सकरात्मकता लाएं तथा जिन चीज़ों को करने का मन लम्बे समय से बना रहे थे उन्हें अभी करें। चिंता छोड़कर रोज़ाना थोड़ा समय अपनी देखभाल के लिए देना शुरू करें।


कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

अगर इस समय काम से छुट्टी लेने का मन कर रहा है तो इसे नज़रअंदाज़ न करें। कुछ दिन काम से दूर बिताना आपको तनाव से मुक्त करेगा तथा वापस आकर आप दूनी ऊर्जा से काम कर पाएंगे।

 

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

यह समय दोस्तों से दोबारा जुड़ाव महसूस करने का रहेगा। पर इस बीच अपने सभी कार्यों को जल्द खत्म करने की कोशिश करें, इस तरह आप समय का पूरी तरह आनंद ले पाएंगे।


वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

यह समय सोचने विचारने का रहेगा। अब तक आपके द्वारा लिए गए फैसलों पर आप दोबारा विचार करना चाहेंगे। ध्यान और प्राणायाम को प्राथमिकता दें तथा अनुभवी लोगों की बातों पर गौर करें।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

अपने सपनों का बड़ा करें, यह समय आपकी मनोकामना पूरी कर सकता है। पर इसके लिए मेहनत करने के लिए भी तैयार रहें। स्वास्थ्य दिनचर्या की आदत डालना अच्छी शुरुआत होगी।

 

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

इस समय मन की सुनना महत्वपूर्ण है। आने वाले कल से जुड़े अंदेश को नज़रअंदाज़ न करें, इसके लिए अपने आप को तैयार करें तथा तनाव लेने से बचें। जीवन को सरल बनाने का प्रयत्न करें।

 

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

पूर्णिमा आपके लिए अच्छा समय ला रही है। आप बेहतर स्वास्थ्य अनुभव करेंगे तथा ज़्यादा ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को कर पाएंगे। इस समय को अपने मनपसंद कार्यों में लगाएं।

 

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

इस समय मन में चंचलता महसूस कर सकते हैं। आप ऐसी बातों में उलझेंगे जो आपके नियत्रण में नहीं हैं। यह  तनाव का कारण हो सकता है लेकिन आप जल्द ही कार्य पर दोबारा ध्यान लगा पाएंगे।