जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 14-20 जुलाई)

130
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

इस समय आपके पास कई दिलचस्प विचार होंगे; कई ऐसे भी जिन्हें वास्तविक जीवन में ढाल पाना नामुमकिन हो। पर इन नये विचारों और इनके साथ आई नई प्रेरणा को उर्जा का स्रोत बनाएं और जीवन को बेहतरी की ओर लेकर जाने के लिए छोटे छोटे कदम लेने शुरू कर दें। सफलता ज़रूर मिलेगी।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

अपने दिल की सुनें। आने वाले समय में आप छोटी छोटी बातों को मन से निकालकर अपने विकास पर ध्यान देने की चाह रखेंगे। रोजाना नियम और अनुशासन अपनाएं और सक्रात्मकता को अपना दोस्त बनाएं।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

अपने फैसलों के लिए लोगों को बार बार सफाई देने की आपको ज़रूरत नहीं है। इस तनाव और ग्लानी को मन से निकालें और आत्मविश्वास से आगे बढ़ें। जीवन में नियम के महत्व को समझें और इसका पालन करते रहें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

यह महिना आपके लिए बेहद ख़ास है। जीवन के नये साल में प्रवेश करने के साथ ही आपके मन में कई सवाल आने शुरू होंगे; क्या आपका जीवन सही राह में जा रहा है? आप अपने आप से क्या चाहते हैं? क्या आप खुद के लिए पर्याप्त प्रयास कर रहे हैं? इन सवालों का जवाब ढूंढें तथा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें ताकि आप लक्ष्य तक आसानी से पहुँच पाएं।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

इन दिनों आप खुद से जुड़ने के लिए तत्पर रहेंगे। रोजाना कुछ समय अपने लिए निकालें; ध्यान करें तथा शरीर के खास हिस्सों में दर्द, खाने से शरीर की प्रतिक्रियाएं, साँसों की गति, नाख़ून और बालों में बदलाव आदि चीज़ों पर गहरी नजर डालें। इस समय को बेहतर जीवन की ओर जाने के लिए उपयोग करें।


कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

पूर्णिमा आने पर आप खुद को जीवन के बारे में सोचता हुआ पाएंगे। आप इस जीवन में क्या करना चाहते हैं तथा कैसे जाने जाना चाहते हैं, ये सवाल आपके लिए महत्वपूर्ण होंगे। इस ओर ध्यान दें तथा अपने लक्ष्य को पाने में अच्छे स्वास्थ्य की भूमिका को कभी न भूलें।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

स्वास्थ्य से जुडी कोई भी बड़ी समस्या आपके सामने नहीं आएगी। लेकिन मौसम बदलने पर छोटी छोटी समस्याएँ आपको पकड सकती हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर करने के लिए काम करें।


वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

कार्य में सफलता आसानी से मिलती नजर आएगी। इससे चौके नहीं, न ही घबराएं। लम्बे समय से की गयी मेहनत का फल आपको इस समय मिलेगा। स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना आपको इस समय आनन्द और सफलता की अनुभूति करवाएगा।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

आपके पास मौजूद समय और साधन को बांटने और बढाने के लिए यह समय अनुकूल है। इस समय फैसला लें की किस प्रियजन के साथ इस साधन को बांटना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा तथा आपका रिश्ता कैसे बेहतर होगा।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

आपके जीवन के नये साल का आधा समय बीत चूका है। यह बात इस समय आपके मन में रहेगी तथा आप अपने लक्ष्यों और कोशिशें पर फिरसे ध्यान देने की कोशिश करेंगे। प्रतिकूल परिस्थितियों में चिंता न करें, कुछ समय इंतज़ार करें।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस समय को उन कामों में लगाएं जो आपको लम्बे समय तक ख़ुशी और सफलता देंगे।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

घुमने और लोगों से मिलने के बीच अपने काम और घर की ज़रूरतों को भी ध्यान में रखें। ऐसा करने से आप तनाव मुक्त रह पाएंगे तथा जीवन का पूरी तरह आनन्द ले पाएँगे। बढ़ी उर्जा और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुशी देगा।