जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 16-22 जून)

75
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

समय अनुकूल है । अपने स्वास्थ्य की पूरी तरह जांच करवाते रहें। अगर रूमेटिक हार्ट के लक्षण नजर आ रहे हैं तो इस रोग की सम्भावना को सबसे पहले खत्म करने के लिए जांच करवा लें। इसके अलावा आपको किसी बात की चिंता की ज़रूरत नहीं है।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

 

बुखार और सूजन की सम्भावना आकस्मिक हो सकती है तथा सावधानी बरतना ज़रूरी है। इसके अलावा आने वाला समय सुगम होने वाला है तथा आपकी कई बड़ी समस्याएँ दूर होने वाली है। इस समय हालाँकि आपको कुछ और सावधानियां बरतनी चाहिए; अपने लीवर के लिए टॉनिक लें अगर आपको लीवर से जुडी कोई भी समस्या कभी रही हो।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

लम्बे समय से परेशान कर रहे रोगों के लक्षणों से निजात मिलेगी। यह राहत लम्बे समय तक बनी रहेगी। चिकित्सक द्वारा बताई जा रही सावधानियां अपनाकर आप अचानक होने वाली घबराहट और चिंता से बच पाएँगे।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

काम का भार न बढाएं । खुद को चिंता मुक्त रखने की कोशिश करें तथा उतना ही काम करें जितने में आप सहज हों । अपने लिए एक ऐसी दिनचर्या बनाएं जहाँ आपके सभी कार्यों को जगह मिल जाए और आपकी उर्जा भी बड़ी मात्रा में खर्च न हो।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा समय रहेगा। शरीर को पूरी क्षमता तक उपयोग करने की कोशिश करें तथा नींद गहरी लें । स्वास्थ्य की दृष्टि से आने वाला समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है ।

(अगस्त 23-सितम्बर 22)

इस समय चिंता करने की कोई वजह नहीं है। जीवन में अच्छी आदतें शुमार करते रहें तथा आहार शैली पर विशेष ध्यान दें । लम्बे समय से परेशान कर रहे रोग अब दूर हो सकते हैं ।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

बहुत ज्यादा काम करने से बचें और अपने आप को प्राथमिकता दें। जब भी समय मिले अपने स्वास्थ्य के लिए थोड़ी कोशिश करें। मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखें तथा सकरात्मक पहलुओं पर ध्यान दें।

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

समय अनुकूल बना हुआ है । पीठ से जुडी कुछ समस्याएँ हो सकती है लेकिन यह जल्द ही खत्म हो जाएगी और अपनी सामान्य ज़िन्दगी में लौट पाएंगे।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

इस समय पाचन क्रिया के अंगों से जुडी कुछ परेशानी हो सकती है। अगर ऐसी कोई परेशानी आपको पहले भी रही है तो सावधानियां बरतना शुरू कर दें तथा ज़रूरी दवाएं लें। इस समय चिंता की कोई भी वजह नजर नहीं आ रही है लेकिन यह कोशिशें आपको सरलता से आगे बढने में मदद करेगी।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

 

आँखों से जुड़ा कोई संक्रमण हो सकता है। ज़रूरी इलाज लें और आँखों की पूरी देखभाल करें। आपके लिए आने वाला समय अनुकूल रहेगा।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

सही वर्कआउट प्लान चुनें और इसका पालन करें। इसके अलवा अपनी दिनचर्या में अच्छी आदतों को शुमार करें। यह समय स्वास्थ्य की दृष्टि से आनन्ददायक रहने वाला है।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

अपनी उर्जाओं का कुशलता से उपयोग करें। बिना वजह से खुद को न थकाएँ। आने वाला समय आपके लिए सुखदायी होगा। नियम और परम्परा को प्राथमिकता दें।