जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 2-8 जून)

157
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

आपका मूड सितारों के अनुसार अच्छा रहने वाला है। इस समय आपको कोई भी खास बात परेशान नहीं करेगी और आप निश्चिंत होकर अपना कार्य कर पाएंगे। जो लोग पहले से गंभीर रोग से जूझ रहे हैं उन्हें भी आराम मिलेगा।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

आपके स्वास्थ्य की रूपरेखा इस समय संतोषजनक नजर आ रही है। आप इस समय सहजता से जीवन जीने की अपेक्षा कर सकते हैं। हो सकता है की आप अचानक बुखार या सूजन की पकड़ में आ जाएँ। ऐसा होने पर आपको अचानक इलाज की ज़रूरत पड़ सकती है। इस बारे में ज़रूरी सावधानियां भी बरतें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

यह समय आपके लिए बहुत ही प्रेरणादायक होने वाला है। इस समय आपके स्वास्थ्य से जुड़े सभी पहलु बहुत ही अच्छे रहेंगे। कफ, सर्दी और ब्रोंकाइटिस जैसे रोगों के लक्षणों से भी निजात मिलेगी। यह राहत लम्बे समय तक बनी रहेगी। अगर आपको ऐसी समस्याएँ रहती हैं तो इनसे राहत पाने की कामना आप कर सकते हैं।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

सितारों के मेल आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अनुकूल हैं। इस समय आपके लिए अच्छी खबरें भी आ सकती हैं लेकिन कुछ सावधानी रखनी ज़रूरी है। आपको अपने उपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना है, न ही काम को लेकर ज्यादा तनाव लेना है। ऐसा करना आपके लिए बुरा हो सकता है और आगे जाकर स्थिति बिगड़ सकती है।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा समय रहेगा और इस समय आपको चिंतित करने व् घबराने की कोई भी वजह नहीं दिख रही है। जो लोग जोड़ों के रोग, पाचन की समस्या और वायु की अधिकता से परेशान हैं उन्हें भी इस समय राहत मिलेगी। लम्बे समय तक यह राहत बनी रहेगी और आप कम देखभाल में ज्यादा लाभ पाएंगे।

कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए यह समय मददगार रहेगा। चिंता करने की वजह कम रहेगी। अगर आपको अचानक बुखार व् सूजन आने की समस्या रहती है तो इस समय आपको राहत मिल सकती है जो की लम्बे समय तक रहेगी। इसके अलावा अगर किसी रोग के लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत इलाज शुरू करें।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

इस समय आपके स्वास्थ्य को सितारों का आशीर्वाद मिल रहा है। इस समय का आप बिना किसी चिंता व् तनाव के आनन्द ले सकते हैं। जिन लोगों को पाइल्स और पेट के रोगों की शिकायत रहती है वे अपनी समस्याओं से निजत की कामना कर सकते हैं।

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

आने वाले दिन आपके लिए बेहद अच्छे रहने वाले हैं। आपको अच्छी सेहत का आशीर्वाद मिल रहा है जिसका आनन्द आप लम्बे समय तक ले पाएंगे। बहुत ज्यादा काम करने से बचें और नियम को प्राथमिकता दें। जब भी समय मिले अपने स्वास्थ्य के लिए थोड़ी कोशिश करें।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य उत्तम स्थिति में रहने वाला है। जोड़ों के दर्द और शरीर में असंतुलन होने की समस्या से भी इस समय राहत मिलती हुई नजर आ रही है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अच्छी आदतों को दिनचर्या में शुमार करें ।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

यह बहुत ही शुभ समय है जब आने वाला वक्त आपको सेहतमंद तथा ताकतवर बनाएगा, बात चाहे आपके शरीर की हो या दिमाग की। हो सकता है आपको स्वास्थ्य से जुडी छोटी मोटी समस्याएँ हों जिसके लिए आपको तुरंत इलाज और सामान्य देखभाल की ज़रूरत पड़ेगी।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

आपको इस समय व्यायाम की ज़रूरत पड़ सकती है। समय अनुकूल है लेकिन आपके द्वारा बरती जा रही असावधानियाँ आपके उपर असर डाल सकती है। सही वर्कआउट प्लान चुनें और इसका पालन करें।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

कोशिश करें की इस समय खुद को अत्यधिक काम और चिंता कर न थकाएं। आगे बढ़कर यह आपके लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है। इस समय अपने लिए सही वर्कआउट प्लेन करें और इसका पालन भी करें।