जानें क्या कहता है आपका स्वास्थ्य राशिफल (अगस्त 24-31)

153
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

माह के अंत में जब मंगल कन्या राशि में प्रवेश करेगा तो आप जीवन में नयी चीज़ों के लिए तैयार हो जाएंगे। रोज़ाना अच्छे स्वास्थ्य और पोषक खान पान को अपनाने की कोशिश करें; बड़ा बदलाव जल्द देखेंगे।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

यह समय आपके व्यक्तित्व का आनंद लेने तथा इसे सवारने का है। लोगों के कहने की चिंता न करें; अपना ध्यान रखें तथा खुल कर जीवन का आनंद लें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

कार्य, प्रबंधन और नियम आपके लिए प्राथमिक रहेंगे। पर इस बीच थोड़ा समय निकालकर खुली हवा में बैठने और मौसम का आनंद लेने के लिए भी समय निकालें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

इस समय खर्च बढ़ सकते हैं। आपका मन आपको अनावश्यक खर्च करने पर मजबूर कर सकता है। बेहतर है अपने अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल के लिए जिन चीज़ों को आप लम्बे समय से करना चाह रहे थे, अभी उन्हें करें और बचत के लिए राशि अलग कर दें।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

अपने आर्थिक पक्ष को मज़बूत बनाने के लिए एक दीर्घकालीन योजना बनाएं। यह आपको पैसों की चिंता से दूर करेगा। इसके अलावा अपने आहार और फिटनेस के लिए बजट बनाएं।


कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

इस समय आप स्वास्थ्य पर ध्यान देने का मन बनाएं, लाभ जल्द होगा। एक नियम बनाएं जो सिर्फ आपके इर्द गिर्द न घूमता हो, बल्कि अन्य लोगों की चर्या से भी जुड़ा हो। इस तरह नियम का पालन आसान होगा।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

माह के अंत में आप आराम करना चाहेंगे। इस समय फिरसे अपने आपको शांत करें और खुद से जुड़ना शुरू करें। शरीर और मन को लगने वाली ज़रूरतों पर भी ध्यान दें।


वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

माह के अंत में आप अपने दोस्तों के बीच समय बिताना चाहेंगे। इस समय अपने मन की सभी बातों को भूलकर जीवन का आनंद लें और आने वाले कल के लिए उत्सुकता महसूस करें।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

माह के अंत में कई गृह स्थिति बदल कर कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस समय आप खुद को जीवन की दिशा के बारे में विचार करता हुआ पाएंगे। घबराएं नहीं, नित्यकर्म पर ध्यान दें-आप जल्द ही सही दिशा पाएंगे।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

इस समय कुछ नया सीखें। यह पाक कला, संगीत, फिटनेस या आपके करियर से जुड़ा हो सकता है। आपके द्वारा सीखी गयी यह नयी कला आने वाले समय में आपको कई लाभ दे सकती है।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

माह के अंत में अपने खर्चों पर लगाम लगाएं। अत्यधिक खर्च और मनमानी आपका बजट बिगाड़ेगा जिससे आप तनाव महसूस करेंगे। आपकी आदतें भी इस समय स्वास्थ्य पर नकरात्मक प्रभाव डाल सकती हैं।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

अपने दिल की बात कहें। ऐसा करना आपके स्वास्थ्य और सम्बन्ध दोनों को ही बेहतर करेगा। यही आप लम्बे समय से चाह भी रहें हैं तो क्यों न इस सुझाव को अपनाकर देखें?