जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 28 जुलाई-3 अगस्त)

264
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

बुध सिंह में नीच का होने पर कुछ स्वास्थ्य समस्याएँ आ सकती हैं। इस समय अपने स्वास्थ्य के लिए रोजाना समय निकालें और छोटी छोटी कोशिशें करना शुरू कर दें। अगर लम्बे समय से चेक अप नहीं करवाया है तो यह समय चिकित्सक के पास जाने के लिए भी सही है।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

अपने आप को समय दें तथा प्रेम और आदर को जीवन का हिस्सा बनाएं। अपने आप को प्रेम देना आपके जीवन में कई बड़े बदलाव लेकर आएगा। रोजाना कुछ समय घास में चलें; स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

छोटे छोटे काम आपका तनाव बढ़ा सकते हैं। इन्हें अपना पूरा समय और ऊर्जा न लेने दें। दिन के अंत में खुद की देखभाल के लिए समय निकालें; अच्छी नींद लें और अच्छे की ही कामना करें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

यह समय आपके खर्चों पर नजर डालने का हो सकता है। स्वास्थ्य पर बढ़े खर्चे तथा गलत आदतों की ओर जा रहा पैसा आपको एक जगह बैठकर अपने बजट पर विचार करने के लिए मजबूर करेगा। इस समय का सदुपयोग करें और अपने स्वास्थ्य के हित में फैसले लें।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

इस समय आप खुद को उर्जा से भरपूर महसूस करेंगे तथा अपने सपनों को पूरा करना चाहेंगे। इस उर्जा का लाभ उठाएं, बैठकर आने वाली सम्भावनाओं पर विचार करें तथा आपके द्वारा दी जाने वाली ज़रूरी कोशिशों को तय करें। इस ज़रूरी कोशिशों की दिशा में अपने कदमों को समझें और योजना बनाएं।


कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

क्या आप अपने जीवन का आनन्द ले रहे हैं? इस सवाल पर विचार करें, और इसी के अनुसार जीवन के अगले फैसले लें। बारिश और मौसम में ठंडक आपको नये सिरे से सोचने में मदद करेगी।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

कुछ नये अवसर आपके सामने आ सकते हैं। बदलाव के समय में मन में घबराहट होना सामान्य है, पर इसे हावी न होने दें। प्राणायाम इस समय तनाव कम करने में मदद करेगा।


वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

आपने पुरे दिल से मेहनत की है, अब इसी के अनुसार अपने हक मांगिए। ज़रूरत लगे तो कुछ दिन अपने लिए निकालें तथा मन और शरीर को पूरा नयापन दें। जीवन में बढ़ी उर्जा का पूरा लाभ उठाएं।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

आप खुद को नये अवसरों से घिरा पाएंगे। कोई करीबी ख़राब सेहत से परेशान हो सकता है। उनसे बात करें तथा ज़रूरत लगने पर उनकी मदद करें। इस तरह आप अपने कार्य पर भी पूरा ध्यान दे पाएंगे।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

आपके जीवन में पंचतत्वों का बड़ा महत्व है। इस महत्व को समझें तथा इस हफ्ते का एक दिन इन सभी तत्वों से जुड़ने तथा इनके प्रति कृतज्ञता दिखाने में दें। जल्द ही आप स्वास्थ्य में बड़ा बदलाव देखेंगे।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

सीमाओं का आदर न करना आपको तनाव दे सकता है। इसलिए सुनिश्चित करें की आपको दिया जाने वाला काम आपके अनुकूल हो तथा आपके जीवन में बुरा प्रभाव न लेकर आए। अगर ऐसा हो रहा है तो इस बारे में बात करें तथा बदलाव लेकर आएं।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

अगले की नई सम्भावनाओं के लिए तैयार हो जाएंगे। व्यायाम, प्राणायाम और अच्छा आहार आपके जीवन का अनूठा अंग होना चाहिए। इस माह अगर खुद की देखभाल में कोई अनियमितता दिखाई हो तो इसे भी अब दूर कर दें।