जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 7-13 जुलाई)

176
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

यह हफ्ता आपके लिए आराम की इच्छा लेकर आएगा लेकिन काम और निजी जीवन की वजह से यह कर पाना थोडा मुश्किल होगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, अपनी थाली में भरपूर पोषक सब्जियां और फल रखें तथा प्राणायाम और व्यायाम के ज़रिये भरपूर ऑक्सीजन लें।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

माह की शुरुआत में अमावस्या होने की वजह से आपके मन चंचल हो सकता है। इस समय जीवन में मौजूद समस्याएँ बहुत बड़ी लगने लगेंगी। इनसे घबराएं नहीं पर इनकी ओर ध्यान ज़रूर दें। यह समस्याएँ हमेशा से मौजूद थी लेकिन आज ही नजर आ रही हैं, यह याद रखें। इन्हें समझें और सही दिशा में प्रयास करने का संकल्प लें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

इस पुरे माह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। यही समय हैं अपनी काबिलियत पहचानने का तथा इसी के अनुसार अपने लिए सही अवसर मांगने का। लम्बे समय से अपने लिए जिन चीज़ों को लेना चाह रहे हैं, इस समय लें और खुद को खुश रखें।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

सितारों के अनुसार इस माह आपको स्वास्थ्य से जुडी समस्याएँ हो सकती हैं। अपनी देखभाल में कोई चुक न करें तथा सर्दी, सिरदर्द जैसी समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहें। अगर पहले से किसी समस्या से जूझ रहें हैं तो इस समय परहेज़ और दवाओं को पूरी निष्ठा से लें।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

अगर आप लम्बे समय से अपने स्वास्थ्य को नज़रंदाज़ करते आ रहे हैं तो इस माह आपको इसका असर दिखने वाला है। और देर न करें, आज से एक अच्छे स्वास्थ्य के लिए जीवनशैली बनाएं और संतुलित आहार तथा व्यायाम को सबसे अधिक प्राथमिकता दें। रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर करने के लिए उपाय करें।


कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

आपकी अच्छी आदतें आपको इस समय अच्छा स्वास्थ्य और ख़ुशी देंगी। आपके प्रियजन को इस समय कुछ रोगों का सामना करना पड सकता है जिससे आप परेशान रहेंगे। उनकी बेहतरी के लिए कोशिश करें।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

बुध नीच का होने से आप खुद को पुराने दोस्तों से मिलता हुआ पाएँगे। हो सकता है आपका व्यस्त जीवन इस वजह से और व्यस्त लगने लगे, लेकिन तनाव न लें तथा दोस्तों से मिलने व् बात करने के लिए समय ज़रूर निकालें।


वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

इस माह स्वास्थ्य से जुडी कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। अपने और अपने परिवार को स्वस्थ रखने के लिए संतुलित आहार और व्यायाम पर जोर दें। बिगडती सेहत से खर्चे बढ़ सकते हैं।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

इस सम्स्य स्वास्थ्य उत्तम स्थिति में रहेगा। आपकी उर्जा परिवार और दोस्तों से रिश्ते कायम में जाएगी। अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा सकरात्मक विचारों को जीवन में लेकर आएं।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

इस समय स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अगर आप कोई गम्भीर बीमारी से ग्रसित हैं तो देखभाल करने में बिलकुल आलस न दिखाएं। अच्छा आहार और चिकित्सक की सलाह इस समय बहुत ज़रूरी है।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

माह की शुरुआत में आपको हर छोटी और बड़ी ख़ुशी के पहले कुछ मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा। कहीं बहर घुमने जाने से पहले घर के काम खत्म करना आपके लिए बहुत ज़रूरी होगा। इसी तरह कुछ बड़ी कोशिशें आने वाले समय में आपको फल देंगी।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपके द्वारा की जा रही कोशिशें काम कर रही हैं और इन्हें लगातार करते रहना आपकी ज़िम्मेदारी है। इस बीच बहुत से आन्ददायक चीज़ें भी आपके जीवन में प्रवेश करने वाली हैं।