जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल( 9-15 जून)

137
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

पेट की परेशानियाँ, शरीर में वायु की अधिकता आदि की समस्या से निजात मिलेगी। सामान्य रूप से ज़रूरी एहतियात बरतें और आप अच्छे स्वास्थ्य का आसानी से लाभ पाएँगे। समय अनुकूल रहेगा।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। सावधानी न बरतना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए पुरे मन से आगे बढ़ें और कोई भी आकस्मिक लक्षण की पहली झलक दिखते ही इलाज शुरू करें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

इस समय आपको लीवर से जुडी कुछ समस्या हो सकती है खासकर अगर आपको पहले लीवर का कोई रोग हो चूका हो तो। यह समस्या छोटी ही रहेगी लेकिन अगर आप टॉनिक आदि लेंगे तो आप बहुत ही आसानी से इस समस्या से उबर पाएंगे। ऐसा करना आपको शिथिल होने से भी बचाएगा।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

मन को शांत रखें। अपने लिए एक ऐसी दिनचर्या बनाएं जहाँ आपके सभी कार्यों को जगह मिल जाए और आपकी उर्जा भी बड़ी मात्रा में खर्च न हो। अगर आप यह कर लेते हैं और इस नई दिनचर्या का पालन करते हैं तो आपकी सभी समस्याएँ खत्म हो जाएंगी।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

पुराने रोग फिर से जकड़ सकते हैं। पूरी सावधानियां बरतें तथा दिनचर्या को ठीक रखने की कोशिश करें । ऐसा करने से शरीर दोबारा पूरी क्षमता से काम करेगा और आप पूरी कुशलता से अपने कार्य कर पाएंगे।

कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा रहेगा। डाइट प्लान, वर्कआउट प्लान या पूरी दिनचर्या में सुधार लाने का प्लान, जो भी ज़रूरी लगे उसे तैयार करें तथा इसका पालन करें। अच्छी आदतें लम्बे समय तक साथ निभाएगी।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल है । इस समय आपको सामान्य सावधानियां ज़रूर बरतनी चाहिए। इस समय की अनुकूलता और आपकी सावधानियां आपके लिए अच्छा समय लेकर आएगी।

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

समय निकाल कर अपने स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण पहलु के लिए योजना बनाएं। डाइट प्लान, वर्कआउट प्लान या पूरी दिनचर्या में सुधार लाने का प्लान, जो भी ज़रूरी लगे उसे तैयार करें तथा इसका पालन करें। अगर आप यह कर लेते हैं तो जल्द ही जीवन में सकरात्मक बदलाव देखेंगे।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

इस समय आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा । स्वास्थ्य की स्थिति बरकरार रखने के लिए आपको आहार और इलाज दोनों को ही सावधानी से चुनना होगा तथा इनका पूरी निष्ठा से पालन करना होगा। इसी तरह से आपको लम्बे समय तक रोगों से राहत मिलती रहेगी।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

ज़रूरी सावधानियां आपको इस समय बुखार और सूजन की छोटी बड़ी समस्याओं से बचाने के लिए ज़रूरी होगी। यह समय आपके लिए अनुकूल है लेकिन सामान्य देखभाल आपके लिए बेहतर होगी।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

इस समय आप किसी भी तरह के रोग से मुक्त रहेंगे। आपमें से जिन लोगों को पेट और पाचन से जुड़े अंगों की समस्याएँ रहती हैं तथा सर्दी, कफ आदि से पीड़ित रहते हैं, को राहत मिलने की सम्भावना है। हालाँकि आपको इस समय ज़रूरी सावधानी बरतनी चाहिए ताकि ये राहत लम्बे समय तक बनी रहे।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

आने वाले समय में आप किस भी बड़े रोग से प्रभावित नहीं होंगे। इसकी वजह सितारों का अनुकूल होना है। इतना ही नहीं, अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और थकान के रोगी भी इस समय राहत की उम्मीद कर सकते हैं।