जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल(20-26 मई)

121
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

इस हफ्ते स्वास्थ्य के जुडी किसी भी प्रकार की चिंता की ज़रूरत नहीं है। जो लोग पहले से रोगों से पीड़ित हैं उन्हें सावधानी और परहेज़ को बढ़ा देना चाहिए। भरपूर चिकित्सा और समय पर दवा लेना बहुत ज़रूरी है। ह्रदय और आँख के रोगों से लड़ रहे लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है। संक्रमण होने की आशंका रह सकती है। बहर का खाना खाने से बचें।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

हफ्ते के मध्य के 2-3 दिन मानसिक असहजता के हो सकते हैं। शरीर में अत्यधिक गर्मी होने पर सावधानी बरतें। भरपूर पानी पियें और घबराहट के कारणों से बचें। जो लोग लम्बे समय से स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान हैं उन्हें कुछ राहत मिलेगी।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

आप मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में कुछ असहजता महसूस कर सकते हैं। सीने में जलन, पेरों में गर्मी, आँखों का संक्रमण, उच्च रक्तचाप और बोलने में समस्या जैसी परेशानी हो सकती है। पेट में दर्द व् असहजता हो सकती है। गम्भीर कफ, ठंड और एलर्जी भी पैदा हो सकती है।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

यह सप्ताह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए नकरात्मक हो सकता है। आँख, कान और गले से जुडी समस्याओं में राहत मिल सकती है। हफ्ते के अंत में पेट और लीवर से जुडी तकलीफ रह सकती है। आपकी कार्यकुशलता पर भी असर हो सकता है। 

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

हफ्ते की शुरुआत में स्वास्थ्य बहुत अच्छा हो सकता है। आप सम्पूर्ण स्वास्थ्य का अनुभव कर सकते हैं। शारीरिक प्रतियोगिता में भाग लेकर आप विजयी भी हो सकते हैं। पेट, लीवर, आँख, जांघ आदि की समस्याओं का निवारण हो सकता है। कार्य में आपकी रूचि कम हो सकती है। 

कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रहेगी; हालाँकि कंधे में दर्द रह सकता है। अगर समस्या लम्बे समय से बनी हुई है तो देवी माँ के मन्दिर जाएं या कुछ नियम-पूजन करें। ध्यान और योग भी अपनाएं। 

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

आँख के रोगों की सम्भावना बन सकती है। पुरुषों की दाई व् महिलाओं की बाई आँख पर असर हो सकता है। संक्रमण की सम्भावना है। अगर आप खांसी और सर्दी से पीड़ित हैं तो समस्या बढ़ सकती है। टहलना और ध्यान करना आपकी समस्याओं को कम कर सकता है। अपने मन को चिंता मुक्त रखें और जल्दबाजी से बचें। 

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत है। सुबह का व्यायाम, जोग्गिन,योग और ध्यान आपकी मदद करेगा। घुटनों के रोग, आँख के रोग और पेट से जुडी समस्याएँ इस हफ्ते आपके सामने आ सकती हैं। संक्रमण आदि होने पर विशेष सावधानी रखें। मानसिक असहजता हो सकती है। 

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

इस दौरान आपका स्वास्थ्य बेहतरीन हो सकता है। आपको लम्बे समय से परेशान कर रहे कई रोग अब खत्म हो सकते हैं। कार्य में तनाव को जगह न दें; व्यापार और घर की समस्याएँ आपके मन और आत्मा की शान्ति पर असर डाल सकते हैं। तनाव आपके स्वास्थ्य पर असर कर सकता है। 

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। शुरुआती दिनों में आपका स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहेगा लेकिन 24 और 25 को आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। सही चिकित्सा लेने पर पाचन की समस्या व् जोड़ों के दर्द जैसी समस्याओं से बचा जा सकता है। 

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक रहेगा। ज्यादातर समय आप अच्छी सेहत का मज़ा ले पाएंगे। लेकिन अगर आप आज खाने पीने की गलत आदतें अपनाते हैं तो पेट की समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। अगर मुमकिन हो तो हफ्ते के मध्य में उपवास रखें। 

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

यह सप्ताह उत्तम मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का होगा। 19 से 23 तक आपका स्वास्थ्य खासतौर पर बेहतरीन रहेगा। सकरात्मक उर्जा से भरे होने की वजह से आप कई खेलों में भी भाग ले पाएंगे। गर्दन, पैर, पेट और लीवर की समस्याओं से निजात मिलेगी।