जानें आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल(27 मई-2 जून)

163
Image Credits: Vox

मेष (मार्च 21-अप्रैल 20)

मन में बसा गहरा तनाव बहरी परेशानियों से ज्यादा प्रभाव डालेगा। आपके अचेतन मन की समस्याएँ सामने आ सकती हैं ताकि छुपी हुई समस्याओं को सुलझाया जा सके। अगर आप भावनाओं पर काबू पा लें तो इस हफ्ते नई उर्जा का संचार महसूस करेंगे। करीबी से बात कर सुकून महसूस करेंगे।

वृषभ ( अप्रैल 21-मई 21 )

आप व्यस्त रह सकते हैं तथा देर रात तक काम करना पद सकता है। आपका सामाजिक जीवन भी व्यस्त रहेगा। अच्छा खाना तथा गहरी नींद लेना अपनी प्राथमिकता रखें। शराब और कैफीन से दूर रहें तथा आरामदायक स्नान लें।

मिथुन (22 मई-जून 21 )

आपकी ज्यादातर समस्याएँ पैसों की ज़रूरत को लेकर हैं। इस समस्या को बेशक सुलझाएं। पर समय समय पर खुद को आराम करने का समय दें। लगातार घबराहट रहने से आपको रोग जकड़ सकते हैं। अगर सम्भव हो तो कुछ दिन छुट्टी मनाने जाएं।

कर्क (जून 22-जुलाई 22)

जीवन सुगम है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की आप गलत आदतों की ओर वापस चले जाएं। हो सकता है आप यह जान भुझ कर न कर रहे हों लेकिन जल्दबाजी में काम खत्म करना आपकी कई आदतें बिगाड़ रहा है। आज से ही थोड़ी और कोशिश करें और अपनी आदतों को सुधारें।

सिंह (जुलाई 23-अगस्त 22)

इस हफ्ते एक प्रयोग करें-देखें की जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं तो आपका स्वास्थ्य कितना बेहतर रहता है। अगर आप खुद के बारे में अच्छा महसूस नहीं करते तो इसे बदलने का प्रयास करें। इसका मतलब हो सकता है की आप अपना हेअरकट बदलें, नये कपड़े खरीदें या व्यायाम करें। खुद को कीमती समझने पर आप सम्पूर्ण स्वास्थ्य को बेहतरी की ओर लेकर जाएंगे।

कन्या (अगस्त 23-सितम्बर 22)

कुछ समस्याओं से चिडचिडाहट रहने के बावजूद आप आनन्दित रहने के लिए तैयार हैं। आपके लिए सिर्फ एक ही चीज़ समस्या का सबब बन सकती है- अति। इस प्रभाव में न रहें की ज्यादा व्यायाम व् दवाएं आपको बेहतर बनाएंगी। संतुलन ही आपकी पूरी मदद कर सकता है।

तुला (सितम्बर 23-अक्टूबर 22)

कुछ समय से आप लगातार अच्छे स्वास्थ्य के लिए परिश्रम कर रहे हैं। अगर आप बेहतर जीवन चाहते हैं तो प्रकृति के द्वारा बनाए गये चक्रों का पालन करें, अपने मूड के वश में न आएं तथा एक सम्पूर्ण आहार योजना को चुनें।

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21)

इस समय आपके लिए श्रेष्ठ सुझाव यही होगा की आप परिश्थिति को सही नजरिये से देखें। याद रखें की जो समस्या आज बड़ी दिख रही है वह कुछ समय में खत्म हो जाएगी। हो सकता है की आज आप समस्याएँ झेल रहे हों लेकिन स्वयम को तनावमुक्त रखना आपकी बड़ी मदद करेगा।

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21)

आप थकान महसूस कर रहे हैं। आपके पास पर्याप्त उर्जा नहीं है और आपको आराम की ज़रूरत है। साथ ही कार्य के साथ आपको हल्के फुल्के खेल की ज़रूरत भी है। चीज़ों के सकरात्मक पहलुओं की ओर देखें और अपने भोजन कुछ ज़ायका शामिल करें।

मकर (दिसंबर 22-जनवरी 21)

आप चाहे जैसा महसूस करें व्यायाम आपके जीवन के सभी पहलुओं को बेहतर बनाएगा। आप चाहें तो एक पूरा वर्कआउट कर सकते हैं जो की आपको अतिरिक्त आत्मविश्वास देगा। अगर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते तो अपनी सीमाओं के अनुसार व्यायाम करें। शरीर और मन को लम्बे समय तक अकड़ा हुआ न रहने दें।

कुम्भ (जनवरी 22-फरवरी 19)

इस हफ्ते आप उर्जा में बढ़ोतरी देखेंगे। इस समय संतुलन बनाने के लिए व्यायाम की मदद लें लेकिन इस कोशिश में खुदको नुक्सान न पहुंचें दें। इस हफ्ते आराम भी ज़रूरी है इसलिए प्रकृति के करीब जाने का तरीका ढूंढें।

मीन (फरवरी 20-मार्च 20)

अगर मालिश की ज़रूरत लग रही है तो ज़रूर लें। इस हफ्ते खुद को प्रेम, ध्यान और देखभाल दें। आपके सामने खुद को सबसे सेहतमंद समय का अवसर है। इसका लाभ उठाएं और पहले से ज्यादा सक्रीय हो जाएं।